इन अधिकारियों के कारण ही बना गोंडा सबसे गंदा शहर
- स्वच्छता मिशन को पलीता लगा रहे नगर पालिका अधिकारी
- मुख्य मार्गो पर हुए अतिक्रमण को भी हटवाने मे गुरेज कर रही हमारी प्रसासन
- मुख्यमार्ग बना गंदगी और जल भराव का शिकार ,नगर वासियों का निकलना हुआ मुश्किल
गोण्डा !
सबसे गंदे शहर में शुमार गोंडा जनपद को एक नंबर पर लाने के लिए जिला प्रशासन ने भले ही कमर कस ली हो लेकिन इसके जिम्मेदार अधिकारियों के खाऊं कमाऊं नीति के चलते एक तरफ इस मिशन में पलीता लगाने का काम कर रहे हैं ! कहने के लिये मुख्यालय पर जहाँ नगर को स्वच्छ बनाने की मुहीम छेड रखी है वही हमारी नगरपालिका विभाग व जिला प्रसासन, जानकारी के वावजूद नही हटवा पा रही है! अतिक्रमणकारियो दारा सडक और नालियो को पाट कर अतिक्रमण कर लिया गया है जिससे लोगो को काफी दिक्कते है उठानी पड रही है ।
कहां का और क्या है मामला
मामला जनपद मुख्यालय पर बडगाव क्षेत्र के साहबगंज टी शर्ट प्रस्तुति के बगल रास्ते का है ।जिसकी शिकायत नगर वासियो ने डी0 एम०से लेकर नगर पालिका के अधिकारियो से रास्ते पर अतिक्रमण साफ कराने की लगायी थी गुहार जो मात्र कागजो तक सिमट कर रह गया । शिकायती पत्र देकर अतिक्रमण की जानकारी दिये जाने के बाद भी लापरवाही एंव विभागीय संलिप्तता के आगे नही साफ नही हो सकी गली की नालिया और रास्ते ।ये कही और का नही बल्कि मेंन रोड के माेहल्ला साहबगंज बड़गांव गाेन्डा बलरामपुर मुख्य मार्ग का है । अतिक्रमण पर यहा के निवासी अपना ,सीढी निकाल रखे है जिससे नालियो की सफाई नही हो सकती कारण पानी का जमाव पूरे मार्ग पर बना रहता है l
ये मुख्य मार्ग से लगभग 12फुट चाैडा है उक्त रास्ता टी शर्ट प्रस्तुति नामक दुकान के बगल से होकर जाता है । रास्ते के तीन फुट पर वही के निवासी हरिद्वार लाल अग्रवाल द्वारा अवैध रूप से सीड़ी का निर्माण बना रखे है एेसी स्थित मे कैसे साफ होगा नगर की सडके मोहल्ले व नालिया । मजे की बात तो यह रही कि थोडा आगे से इस सडक का विभाग द्वारा सडक निर्माण कराया जाना था लेकिन दबंगो की दबंगयी के आगे बौना बनी हमारी प्रसासन ने सडक निर्माण कराना झोड मानो माथा ही टेक लिया।
परिणाम अतिक्रमण के कारण निर्माण अधूरा ही पडा है।सवाल ये उठता है कि जब मामने की जानकारी दी जाऐ और उधर प्रसासन युद्ध स्तर पर साफ सफाई का अभियान चला रहा है तो ऐसे मे इस पर कार्यवाही कब और कौन करना सुनिश्चित करेगा ये यक्ष प्रशन उठना स्वभाविक है ।